एनडीआरएफ और आईटीबीपी के 120 जवानों को लगा टीका

पटना : पटना जिले में शनिवार को फ्रंटलाइनर्स का टीकाकरण शुरू हो गया। टारगेट 200 फ्रंटलाइनर्स को टीका देने का था, लेकिन 120 ने ही लगवाया। बिहटा रेफरल अस्पताल में एनडीआरएफ के 70 और दानापुर अनुमंडल अस्पताल में आईटीबीपी के 50 जवानों ने टीका लगवाया। जिन जवानों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, उनमें कुछ दूसरी जगह चले गए हैं।

एनडीआरएफ के कमांडिंग अफसर ने भी टीका लगवाया। सोमवार से टीका केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाएगी। इस पर रविवार को निर्णय लिया जाएगा। पटना में करीब 80 हजार फ्रंटलाइनर्स रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं। उधर स्वास्थ्यकर्मी अब मंगलवार तक टीका ले सकेंगे। जो स्वास्थ्यकर्मी रजिस्टर्ड हैं और उन्हें टीका लगवाने के लिए मैसेज अभी तक नहीं मिला है तो वे नजदीकी केंद्र पर अपना नाम पोर्टल पर सर्च कराकर वहीं टीका लगवा सकते हैं।

प्राइवेट और सरकारी दोनों संस्थानों के स्वास्थ्यकर्मियों के लिए यह व्यवस्था की गई है। डीआईओ डॉ. एसपी विनायक ने बताया कि पटना के स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण मंगलवार तक पूरा कर लेना है। शनिवार को 1509 स्वास्थ्य कर्मियों ने टीका लगवाया। अबतक 34973 स्वास्थ्यकर्मी टीका लगवा चुके हैं। पटना में 47275 कर्मियों ने टीका के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है।

डॉ. सीपी ठाकुर बोले-कोरोना से टीका ही बचाएगा

पटना| कोरोना से बचाव के लिए टीका सबको लगवाना चाहिए। मैंने भी शनिवार को सिविल सर्जन कार्यालय जाकर टीका लगवाया। मेरे सामने करीब 50 लोगों ने टीका लगवाया। किसी कोई परेशानी नहीं हुई। मैं वहां काफी देर तक बैठा था। मैं और मेरा पूरा परिवार कोरोना संक्रमित हो गया था। टीका लगवाने पर ही कोरोना से बचाव होगा।

वैसे बिहार में वायरस की सिवियरिटी कम है। संक्रमण लगने पर भी अधिकतर लोग स्वस्थ हो रहे हैं। यह कहना है पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री पद्मश्री डॉ. सीपी ठाकुर का। वे टीका लगवाने के बाद दैनिक भास्कर से बातचीत कर रहे थे। डॉ. ठाकुर ने कहा कि टीका लगवाते वक्त मुझे तकलीफ भी नहीं हुई। टीके को लेकर कई तरह की भ्रांतियां फैलाई जा रही हैं, जो ठीक नहीं है।

पटना जिले में 33 कोरोना मरीज मिले

पटना जिले में शनिवार को 33 कोरोना मरीज मिले हैं। जिले में संक्रमितों की संख्या 52452 हो गई है। इनमें 51551 मरीज ठीक हो चुके हैं। अभी 476 एक्टिव केस हैं। पीएमसीएच में 905 सैंपल की जांच हुई। इनमें पांच मरीज संक्रमित मिले हैं। पीएमसीएच कोविड अस्पताल छह मरीज भर्ती हैं। एम्स में तीन नए मरीज भर्ती हुए। ये मरीज बहादुरपुर, कंकड़बाग और नवादा के रहने वाले हैं। स्वस्थ होने पर तीन मरीजों को छुट्टी मिली। एम्स में अभी 45 मरीज भर्ती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Become a Journalist
Feedback/Query