पुलिस के मुताबिक स्कॉर्पियो को कई महीनों पहले चोरी किया गया था

मुंबई : उद्योगपति मुकेश अंबानी  के घर के पास खड़ी स्कॉर्पियो के मालिक का पता चल गया है। मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच की टीम फिलहाल स्कॉर्पियो के मालिक से पूछताछ करने में जुटी हुई है। पुलिस के मुताबिक स्कॉर्पियो कुछ साल पहले चुराई गई थी।

पुलिस को पुलिस के मुताबिक यह कार विक्रोली इलाके से चुराई गई थी। इसका चेचिस नंबर भी काफी डैमेज हो गया था। बावजूद इसके मालिक तक पहुंचने में मुंबई पुलिस सफल रही है। पुलिस के मुताबिक हाल के दिनों में अंबानी परिवार को किसी प्रकार का कोई धमकी भरा पत्र या फोन कॉल नहीं आया था। फिलहाल पुलिस आसपास के सभी सीसीटीवी फुटेज को खंगालने में जुटी हुई है।

एनआईए की टीम पहुँची मुंबई
जानकारी के मुताबिक एनआईए की टीम भी मुंबई पहुंच चुकी है और वह भी इस मामले की जांच करेगी।

कमर्शियल ग्रेड का है जिलेटिन
पुलिस के मुताबिक जो जिलेटिन अंबानी के घर के पास खड़ी स्कॉर्पियो में मिला है। वह मिलिट्री-ग्रेड जिलेटिन ( विस्फोटक सामग्री बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाला जिलेटिन) नहीं है बल्कि कमर्शियल ग्रेड का जिलेटिन है। इस प्रकार के जिलेटिन का इस्तेमाल आमतौर पर इंफ्रास्ट्रक्चर के कामों में किया जाता है।

क्या है मामला
उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के घर एंटीलिया (Antilia) के बाहर जिलेटिन से भरी कार बरामद होने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। पूरा शहर छावनी में तब्दील हो गया। मुंबई पुलिस जगह-जगह नाकेबंदी लगाकर चेकिंग अभियान चला रही है।

इस बीच संदिग्ध गाड़ी के अंदर से एक लेटर भी मिला है। इस पूरे मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। सूत्रों के मुताबिक जिस स्कार्पियो में विस्फोटक मिला था वह चोरी की थी। जिसे विक्रोली इलाके से एक हफ्ते पहले चुराया गया था। यह कार दूसरे राज्य की हो सकती है।

मुकेश अंबानी को धमकी
मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर से कुछ फासले की दूरी पर मिली जिलेटिन से भरी स्कॉर्पियो में एक धमकी भरा खत भी मिला है। इस खत में लिखा है, ‘ मुकेश भैया एंड नीता भाभी ये तो ट्रेलर था, पूरी पिक्चर अभी बाकी है हमारी तैयारी पूरी हो चुकी है’। यह धमकी भरा पत्र टूटी-फूटी अंग्रेजी में लिखा हुआ था। इसमें ग्रामर की कई गलतियां थीं। कार में एक बैग भी मिला है, जिस पर मुंबई इंडियंस लिखा हुआ था। फिलहाल मुंबई पुलिस, क्राइम ब्रांच और एटीएस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

threat letter to ambani

कई दिनों से कर रहे थे अंबानी का पीछा!
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिन लोगों ने मुकेश अंबानी के घर के पास विस्फोटक से भरी स्कॉर्पियो रखी थी। उन्होंने ना सिर्फ एंटीलिया (मुकेश अंबानी का घर) की रेकी की थी, बल्कि मुकेश अंबानी के काफिले का भी कई बार पीछा किया था। बिना इसके अंबानी की गाड़ियों की नंबर प्लेट से मिलता नंबर प्लेट बनाना आसान नहीं था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Become a Journalist
Feedback/Query