जालंधर में चोरी के बाद धरा गया

जालंधर : जालंधर से एक्टिवा चोरी कर भागे अमृतसर के चोर को कमिश्नरेट पुलिस ने काबू कर लिया। उससे पूछताछ के बाद पुलिस ने उससे चोरी की 9 एक्टिवा बरामद की हैं। आरोपी जालंधर व अमृतसर से एक्टिवा चोरी करता था और फिर बैंक लोन के डिफॉल्टरों के जब्त वाहन बता जाली नंबर लगा उन्हें आगे बेच देता था। DCP इन्वेस्टिगेशन गुरमीत सिंह ने कहा कि जालंधर में चोरी के बाद पुलिस को इस आरोपी के बारे में सुराग लगा था। जिसे गिरफ्तार करने के बाद पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। अब उससे चोरी के दूसरे मामलों को ट्रेस करने के लिए पूछताछ की जा रही है।

चोरी की शिकायत के बाद अमृतसर पहुंची पुलिस को मिली 9 एक्टिवा

थाना डिवीजन नंबर 4 के SHO इंस्पेक्टर सुखदेव सिंह ने बताया कि मंगलवार को न्यू जवाहर नगर के रहने वाले आशीष चड्‌ढा ने शिकायत दी थी कि जीटी रोड स्थित उनकी ज्वेलरी शॉप के बाहर से एक्टिवा नंबर PB08DM-7929 चोरी हो गई थी। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच की तो पता चला कि यह एक्टिवा मूल रूप से गांव बुट्‌टर कलां की रहने वाले हरदेव सिंह को उसके रहने की नई जगह अमृतसर के बाबा बकाला स्थित सावन सिंह नगर से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद पुलिस ने उससे 9 एक्टिवा बरामद की।

बैंक के जब्त वाहन बताकर जान-पहचान वालों को करता था बिक्री

आरोपी हरदेव ने बताया कि वह जालंधर व अमृतसर से एक्टिवा चोरी करता था। परिवार को खुशहाल रखने के लिए वह यह काम करता था। आरोपी इन एक्टिवा के नंबर बदलकर अपने जान-पहचान वालों को बेच देता था। आरोपी हरदेव लोगों को कहता था कि जो लोग बैंक से लोन लेकर वाहन खरीदते हैं लेकिन बाद में किश्तें नहीं देते तो बैंक उनके वाहन जब्त कर लेता है। वह ऐसे वाहन बैंक से खरीद लेता है। धार्मिक प्रवृत्ति का होने की वजह से लोग उस पर भरोसा कर चोरी के वाहन खरीद लेते थे।

इस नंबर की एक्टिवा हुई बरामद

PB02DC-6226, PB02DN-6818, PB02CX-1524, PB02DA-5494. PB02DD-8314, PB02CU-0918, PB02DX-1043, PB08CQ-5456, PB02DA-5781

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Become a Journalist
Feedback/Query