आंध्र प्रदेश : वाईएसआरसीपी ने चौथे चरण में 2.7 हजार पंचायतें जीतने का दावा किया

अमरावती। आंध्र प्रदेश में पंचायत चुनाव का चौथा चरण पूरा होने के बाद राजनीतिक दलों ने अपने-अपने गठबंधन के उम्मीदवारों की जीत के आंकड़ों को लेकर दावे करने शुरू कर दिए हैं। सत्तारूढ़ युवजन श्रमिका रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) ने कहा है कि अधिसूचित 3,299 पंचायतों में से 2,743 पंचायतों में मतदान हुआ है। इसमें से 2,513 पंचायतों में पार्टी के गठबंधन द्वारा समर्थित उम्मीदवारों ने जीते हैं। इतना ही नहीं, पार्टी का यह भी कहना है कि राज्य की प्रमुख विपक्षी पार्टी तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) गठबंधन के उम्मीदवारों को केवल 488 पंचायतों में ही जीत हासिल हुई है।

सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं ने यह भी दावा किया कि वाईएसआरसीपी समर्थित उम्मीदवारों ने चौथे चरण में 554 सर्वसम्मति वाली पंचायतों में से 534 सीटें जीतीं, जबकि टीडीपी ऐसी केवल 9 पंचायतों पर ही कब्जा जमा पाई।

वहीं तेदेपा ने दावा किया कि उसने चौथे चरण में 1,105 पंचायतें जीती हैं, जबकि सत्तारूढ़ दल ने केवल 1,460 पंचायतें जीती हैं। टीडीपी के एक नेता ने कहा, “यह साबित हो गया है कि केवल टीडीपी के मजबूत उम्मीदवारों को ही चुनावों में लोगों ने अपने वोट से नवाजा है और यह दिखाता है कि लोग जगन मोहन रेड्डी के शासनकाल को नापसंद कर रहे हैं।”

टीडीपी की गणना के अनुसार, भाजपा और उसके स्थानीय सहयोगी जनसेना ने 42 पंचायतों में जीत दर्ज की, जबकि निर्दलियों ने 82 पंचायतें जीती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Become a Journalist
Feedback/Query