भाजपा के रोड शो के दौरान भिड़े तृणमूल व भाजपा समर्थक

कोलकाता : भाजपा के रोड शो के दौरान बुधवार को आम्हस्र्ट स्ट्रीट इलाका कुछ देर के लिए रणक्षेत्र बन गया। इस दौरान ईंट-पत्थर फेंके गए और सिटी कॉलेज में घुसकर तोडफ़ोड़ की गई। कॉलेज में तोडफ़ोड़ करने का आरोप भाजपा पर लगा है। वहीं रोड शो के दौरान हमला करने और भाजपा नेताओं को जूते दिखाने का आरोप तृणमूल कांग्रेस पर लगाया गया है।
पुलिस के मुताबिक, बुधवार को भाजपा का रोड शो हृषिकेश पार्क से संतोष मित्र स्क्वायर (नेबुताला पार्क) तक होने वाला था। रोड शुरू होने पर भाजपा नेता शुभेंदु अधकारी, राजीव बंद्योपाध्याय, अर्जुन सिंह और मुकुल राय एक ऊंची कार पर सवार हो रोड शो में शालिम हुए। इनका काफिला जैसे ही आम्हस्र्ट स्ट्रीट तक पहुंचा तब तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने भाजपा नेताओं को जूते दिखाना शुरू कर दिया। इससे भाजपा समर्थक भी भडक़ गए। इसके बाद माहौल गरमा गया। ईंट-पत्थर फेंके जाने लगे। आरोप है कि अर्जुन सिंह के काफिले का एक वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया है।
उधर तृणमूल कांग्रेस की ओर से शिकायत की गई है कि भाजपा के लोगों ने सिटी कॉलेज में तोड़-फोड़ की और कुर्सियों और मेजों को क्षति पहुंचाई है।
नहीं मिली कोई सुरक्षा

भाजपा नेताओं का आरोप है कि पुलिस प्रशासन को पहले ही रोड शो के बारे में सूचित कर दिया गया था। लेकिन पुलिस ने उनके लिए कोई सुरक्षा प्रदान नहीं की। संघर्ष के दौरान पुलिस मूक दर्शक बनी खड़ी रही। राजीव बनर्जी ने कहा, “पुलिस की भूमिका घृणित है।” यह सब एक उद्देश्य के लिए किया गया था! “अर्जुन सिंह ने कहा,” जुलूस के दौरान उन्हें जूते दिखाए गए। बंगाल की यह संस्कृति है क्या! उसके बाद, उन्होंने कहा कि अगर ममता बनर्जी कहीं मार्च करती हैं, तो भाजपा के लोग उन्हें झाड़ू और जूते भी दिखाएंगे! क्या यह अच्छा होगा?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Become a Journalist
Feedback/Query