ईंट-पत्थर के साथ गोलियां भी चलींh

गया : गया के गुरारु का दधपा गांव शुक्रवार की दोपहर अचानक से उबल उठा। जमीन विवाद को लकर दो पक्षों में हिंसक झड़प हो गई। देखते ही देखते ईंट-पत्थर चलने लगे। दो राउंड फायरिंग भी हुई। आधा दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए। जख्मी लोगों में से दो को गया के मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर किया गया है। घटना के बाद पूरा गांव पुलिस कैंप में तब्दील हो गया है। पांच थानों की पुलिस गांव में कैंप कर रही है। फसाद करने वाले दोनों पक्ष से कुछ लोग हिरासत में लिए गए हैं। हिरासत में लिए गए लोगों को फिलहाल गांव में स्थित कैंप में ही रखा गया है। पुलिस और लोगों की गिरफ्तारी में जुटी है।

दधपा गांव पूर्व से ही जबर्दस्त विवादों के लिए चर्चित रहा है। गांव स्थित इमामबाड़ा की बाउंड्री देने को लेकर गांव के दो पक्षों के बीच विवाद हुआ था। बाद में पुलिस प्रशासन ने हस्तक्षेप कर इमामबाड़ा की बाउंड्री को खड़ा करा दिया। इस मामले के ठंडा हुए कुछ ही महीने बीते थे कि इमामबाड़ा के निकट ही जमीन विवाद को लेकर शुक्रवार की दोपहर दो पक्ष आपस में भिड़ गए। बताया जा रहा है कि एक पक्ष की ओर से इमामाबाड़ा के निकट पिलर खड़ा किया जा रहा था। पिलर अभी दो-चार फीट ही बना था कि दोनों पक्ष मौके पर जमा हो गए और देखते ही देखते ही भिड़ गए। दोनों पक्षों के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई। गोलियां भी चलीं। हालांकि गोलियां चलने की बात से SSP मनीष कुमार इंकार कर रहे हैं।

गांव वालों का कहना है कि एक पक्ष की ओर से गोलियां चलाई गई हैं। बताया जा रहा है कि उपद्रवियों ने रास्ते में खड़े एक ऑटो को भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया है। साथ ही पिलर को भी नष्ट कर दिया है।फिलहाल स्थिति काबू में है। पुलिस के पहुंचने के बाद दोनों पक्ष के उपद्रवी फरार हो गए हैं। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है। साथ ही झगड़े का मूल कारण भी तलाश रही है। पूर्व में भी गांव में इसी तरह का माहौल बना था। लेकिन SDM करिश्मा कुमारी ने मामले को हैंडल करते हुए शांति से निपटा दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Become a Journalist
Feedback/Query