चलती स्कॉर्पियो में आग लगने से जिंदा जला मुर्गा कारोबारी

जमशेदपुर : सोनारी थाना क्षेत्र के तिलो भट्टा के पास मरीन ड्राइव पर चलती स्कॉर्पियो (जेएच05बीजी-8349) में आग लगने से कार मालिक जिंदा जल गया। घटना मंगलवार रात करीब 9.30 बजे की है। मृतक अजय कुमार पाल (38) मुर्गा कारोबारी था। वह मूलत: पोटका का रहने वाला था। फिलहाल सोनारी सरिता विहार में पत्नी, बेटा और बेटी के साथ रह रहा था।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, स्कॉर्पियो के पिछले हिस्से में आग लगने के बाद चालक ने वाहन रोका, लेकिन बाहर नहीं निकल पाया। वह अंदर ही तड़पता रहा। बाहर निकलने के लिए चालक करीब 15 मिनट तक प्रयास करता रहा। बचने के लिए बगल की सीट पर चला गया था। उसे तड़पता देख लोगों ने बाल्टी से पानी डाल आग बुझाने का प्रयास किया। जबतक आग बुझी, तब तक चालक की मौत हो चुकी थी।

आग बुझने के डेढ़ घंटे बाद दरवाजा तोड़कर शव निकाला

घटना की सूचना पर डीएसपी (हेड क्वार्टर-2) अरविंद कुमार, सोनारी थाना प्रभारी रेणु गुप्ता मौके पर पहुंची। दमकल की दो गाड़ियां भी पहुंची। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद शव बाहर निकाला गया। रात करीब 1 बजे सोनारी थानेदार रेणु गुप्ता ने मृतक के घर जाकर उसकी पत्नी सीमा पाल का बयान लिया। पुलिस के अनुसार, वाहन में शॉर्ट सर्किट से आग लगी अथवा स्कॉर्पियो के पिछले हिस्से में ज्वलनशील पदार्थ होगा। वाहन के आगे इंजन में कुछ भी नहीं हुआ है। अंदर का हिस्सा पूरी तरह से जल गया था। मृतक के साथी संदीप दास ने बताया- अजय पहले हाता में रहता था। 15 नवंबर 2020 को अजय सोनारी में शिफ्ट हुआ था। 20 जनवरी 2021 को कागलनगर पेट्रोल पंप के समीप अजय ने मुर्गा दुकान की शुरुआत की थी।

पत्नी बोली… रात 8.30 बजे बच्चों को घर छोड़ने के बाद वाहन से निकले थे पति

घटना की सूचना पर अजय पाल का साथी संगम विहार निवासी संदीप दास मौके पर पहुंचे। अजय की पत्नी सीमा पाल ने बताया- पति रोजाना रात को बेटे और बेटी को घुमाने ले जाते थे। मंगलवार रात भी बच्चों को घुमाने के बाद घर छोड़ा। इसके बाद रात 8.30 बजे वे वाहन लेकर अकेले निकले थे। बड़ा बेटा ओडिशा में आठवीं कक्षा में पढ़ाई करता है। बेटी डीबीएमएस स्कूल में चौथी कक्षा छात्रा है। 15 फरवरी को उनकी सालगिरह थी।

सूचना मिलने पर पुलिस घटना स्थल पर पहुंची थी। तब तक अंदर मृतक पुरी तरह से जल चुका था। स्थानीय लोगों ने स्कॉर्पियो में लगी आग को बुझा दिया था। शव को शीत गृह में रखवा दिया गया है।

-अरविंद कुमार, डीएसपी हेडक्वार्टर 2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Become a Journalist
Feedback/Query