तमाम चुनौतियों के बीच फ्री बिजली व पानी योजना को जारी रखा

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार को एक साल पूरे होने पर कहा कि दिल्ली के जनता ने फिर सेवा करने का मौका दिया और हम सबने मिलकर पूरी दुनिया में दिल्ली का नाम रोशन किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन के दौरान लाखों दिल्ली वासियों को खाना खिलाया, फ्री में राशन बांटा और रास्ते में फंसे मजदूरों को उनके घर पहुंचाया।

सीएम केजरीवाल ने कहा, हमने तमाम चुनौतियों के बीच फ्री बिजली व पानी योजना को जारी रखा और सरकारी स्कूलों के बच्चों ने बोर्ड परीक्षा में 98 प्रतिशत रिजल्ट लाकर दिल्ली वालों का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया। यह दो करोड़ दिल्ली वासियों की सरकार है, जो 24 घंटे दिल्ली वासियों की जिंदगी आसान बनाने के लिए काम करती है और करती रहेगी।

वादे पर किया काम पूरा
केजरीवाल ने कहा कि ‘आप’ की सरकार ने इस साल प्रदूषण से निपटने के लिए किसानों को पराली का समाधान भी दे दिया है। अब दिल्ली के किसानों को पराली जलानी नहीं पड़ती है। दिल्ली की तरक्की के इन 6 सालों में गरीब परिवारों के बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलने लगी है। हर बीमार को अच्छा इलाज मिलने लगा है और 24 घंटे बिजली आने लगी है।

भाजपा-कांग्रेस ने कहा कोरोना के दौरान नाकामियों के सिवा कोई उपलब्धि नहीं

दिल्ली को शून्य से पीछे ले जाने का काम केजरीवाल सरकार ने किया है। जब दिल्ली में कोविड-19 जैसा संकट आया उस वक्त आप पार्टी और सीएम के कदम को सभी ने देखा। इस दौरान अदालत ने भी फटकार लगाई कि स्वास्थ्य सुविधाओं को दिल्ली सरकार बेहतर करें।

कोरोना के दौरान सीएम अपने बंगले में बैठकर रोज पीसी करते थे लेकिन घर से बाहर कभी नहीं निकले थे। दिल्ली को अराजकता और दंगों की आग में भी इन्होंने झोंका। 26 जनवरी पर भी जो कुछ हुआ। इसमें भी इनकी संलिप्तता थी।
-आदेश गुप्ता, प्रदेश अध्यक्ष, दिल्ली भाजपा

केजरीवाल सरकार का कार्यकाल ऐतिहासिक विफलता का काल रहा जो दिल्ली ही नहीं देश के इतिहास पर भी काला धब्बा है। केजरीवाल खुद कोविड-19 के शुरुआती दौर में पूरे दो महीने तक दिल्ली की जनता को भगवान भरोसे छोड़कर अपने सरकारी बंगले में बंद थे।

अरविन्द सरकार ने न दिल्ली के विकास, स्वास्थ्य, शिक्षा और इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए कुछ किया। दिल्ली सरकार बिजली, पानी, शिक्षा, परिवहन, इन्फ्रास्ट्रक्चर के विकास से लेकर प्रदूषण सभी मुद्दों पर फेल साबित हुई।
-अनिल चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष, दिल्ली कांग्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Become a Journalist
Feedback/Query