किशनगढ़ में जल्द शुरू होगी मतगणना

अजमेर : अजमेर नगर निगम में महापौर सहित किशनगढ़ नगर परिषद में सभापति और बिजयगनर, केकडी व सरवाड़ में अध्यक्ष का चुनाव हो रहा है। किशनगढ़ नगर परिषद के लिए सभी 60 सदस्यों ने मतदान कर दिया और जल्द ही मतगणना शुरू होगी, वहीं अन्य जगह वोटिंग जारी है। मतदान का समय दोपहर 2 बजे तक का है। मतदान पूरा होने के बाद होने वाली मतगणना के बाद तय होगा कि नया मुखिया कौन होगा?

अजमेर नगर निगम महापौर पद के लिए नगर निगम परिसर में मतदान रविवार को निर्धारित समय दस बजे से शुरू हो गया है। इसके लिए नगर निगम परिसर में सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए है। भाजपा की ब्रजलता हाड़ा व कांग्रेस की द्रोपदी देवी के सीधा मुकाबला है। सबसे पहले नरेश सारवान, काजल यादव व मोहम्मद वसीम ने मतदान किया। गौरतलब है कि अजमेर नगर निगम के 80 वार्ड में से 48 भाजपा, 18 कांग्रेस, 13 निर्दलीय और 1 रालोपा सदस्य है, जो मतदान में भाग ले रहे है। पिछली बार के निकाय चुनाव में भाजपा को बोर्ड बना था।

किशनगढ़ नगर परिषद में सभी 60 सदस्य मतदान के लिए सुबह साढे़ दस बजे पहुंच गए और मतदान किया। मतदान के दौरान सांसद भागीरथ चौधरी और निर्दलीय विधायक सुरेश टांक भी सक्रिय नजर आए। ऐसे में सबसे पहले परिणाम किशनगढ़ का ही आएगा। किशनगढ़ नगर परिषद के सभापति पद के लिए भारतीय जनता पार्टी से दिनेश सिंह तथा इंडियन नेशनल कांग्रेस से प्रदीप कुमार अग्रवाल के बीच मुकाबला है। किशनगढ़ नगर परिषद में 60 सीट हैं। इसमें 34 में भाजपा, 17 में कांग्रेस, 8 पर निर्दलीय और एक पर रालोपा जीते। पिछली बार के निकाय चुनाव में भाजपा को बोर्ड बना था।

नगरपालिका सरवाड़ के अध्यक्ष पद के लिए मतदान जारी है। इंडियन नेशनल कांग्रेस से छगन कंवर तथा भारतीय जनता पार्टी से शारदा देवी में मुकाबला है। सरवाड नगर पालिका में 25 सीट हैं। इसमें 15 पर कांग्रेस, 8 पर भाजपा और 2 पर निर्दलीय जीते। पिछले चुनाव में सरवाड में भाजपा का बोर्ड बना था।

नगर पालिका केकड़ी के अध्यक्ष पद के लिए मतदान चल रहा है। इंडियन नेशनल कांग्रेस से कमलेश कुमार साहू तथा भारतीय जनता पार्टी से मिश्री लाल के बीच मुकाबला है। केकड़ी नगर पालिका में 40 सीट हैं। इसमें 21 पर कांग्रेस, 17 पर भाजपा और 2 पर निर्दलीय जीते। पिछले चुनाव में केकड़ी में भाजपा का बोर्ड बना था।

नगरपालिका बिजयनगर के अध्यक्ष पद के लिए मतदान शुरू हो गया है। यहां पर इंडियन नेशनल कांग्रेस से ज्योति यादव तथा भारतीय जनता पार्टी से अनीता के बीच मुकाबला है। बिजयनगर नगर पालिका में 35 सीट हैं। इसमें 19 पर भाजपा, 14 पर कांग्रेस और 2 पर निर्दलीय जीते। बिजयनगर में पिछले चुनाव में कांग्रेस का बोर्ड था।

डिप्टी मेयर, उपसभापति व उपाध्यक्ष पद के लिए मतदान 8 को

नगरीय निकायों के डिप्टी मेयर, उपसभापति व उपाध्यक्ष पद के लिए निर्वाचन प्रक्रिया 8 फरवरी को संपन्न होगी। निर्वाचन प्रक्रिया के लिए बैठक सुबह 10 बजे शुरू होगी। सुबह 11 बजे तक नामांकन पत्र प्रस्तुत किए जा सकेंगे। नामांकन पत्रों की जांच के बाद सुबह 11.30 बजे से शुरू होगी। दोपहर 2 बजे तक नाम वापस ले सकते हैं। आवश्यक होने पर मतदान दोपहर 2.30 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। मतदान के तुरंत बाद मतगणना होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Become a Journalist
Feedback/Query