ड्रग्स डिप्रेशन में नहीं, शौक से लेते हैं

फरीदाबाद : (भोला नाथ पांडेय). टीवी कलाकार एवं मॉडल वरुण जोशी ने कहा कि बॉलीवुड में ही नहीं, हर सोसाइटी में लोग किसी न किसी नशे के आदी हैं। लेकिन हर कोई इसका इस्तेमाल करे ये जरूरी नहीं। नशा कोई डिप्रेशन में लेता है तो कोई शौकिया। लेकिन दोनों ही मामलों में ये शरीर को नुकसान पहुंचाता है। समाज के हर वर्ग को इससे बचकर रहना चाहिए। वरुण जोशी फरीदाबाद में NIT-5 स्थित रेडियो मिर्ची महारानी कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। इनके साथ मॉडल एवं टीवी कलाकार डॉक्टर नूपुर भी मौजूद थी। ​​​​​​

मूल रूप से उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर के रहने वाले और इंजीनियरिंग की शिक्षा हासिल करने वाले वरुण जोशी ने कहा कि एक कलाकार एक्टिंग सिर्फ दिखाने के लिए नहीं करता। ये सोचकर करता है कि जनता उसे पसंद करेगी। जो रोल मिलता है, कलाकार उसे बेहतर ढंग से निभाने का प्रयास करता है। क्योंकि जनता की पसंद ही कलाकार को सफलता के मुकाम तक पहुंचाती है। कोई भी रोल अच्छा और बुरा नहीं होता। बल्कि उसे किस ढंग से पर्दे पर प्रदर्शित किया गया और जनता ने उस रोल को कितना पसंद किया ये मायने रखता है।

निगेटिव रोल से कलाकार की पहचान अलग होती है

बेपनाह दिल्ली, श्रीमदभागवत पुराण, कुमकुम भाग्य, कुंडी भाग्य और ये है मोहब्बतें जैसे धारावाहिकों में विलेन का रोल अदा कर चुके वरुण जोशी का कहना है कि सीरियलों और फिल्मों में विलेन का होना बहुत जरूरी होता है। बगैर इसके जनता को भरपूर मनोरंजन नहीं मिल पाता। उन्होंने ये भी कहा कि बॉलीवुड में जगह बनाना बेहद कठिन है। सफलता सिर्फ अपने हुनर से ही हासिल की जा सकती है।

मॉडल एवं कलाकार डॉ. नूपुर का कहना है कि नशा हर फील्ड में है। वह चाहे बॉलीवुड हो, मेडिकल हो, राजनीति हो। आप इनका सहारा तब लेते हैं, जब आप मानसिक रूप से कमजोर होते हैं। जब आप अपने को कंट्रोल करके रखेंगे तो आप खुद को जीत सकेंगे। सब कुछ हमारे हाथ और हुनर में होता है।

बॉलीवुड रहता है निशाने पर

टीवी कलाकार ने कहा कि बॉलीवुड इसलिए हमेशा लाइमलाइट में रहता है, क्योंकि वहां 24 घंटे मीडिया की नजरें लगी रहती हैं। यही कारण है कि बॉलीवुड हमेशा निशाने पर होता है। जबकि नशा हर फील्ड में मौजूद है लेकिन वह लाइमलाइट में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Become a Journalist
Feedback/Query