अधिग्रहण को लेकर 1250 वित्त रहित स्कूलों व कॉलेजों में लटका रहा ताला

रांची : रांची समेत राज्य के 1250 वित्त रहित हाईस्कूल और इंटर कॉलेजों में शुक्रवार को ताला लटका रहा। इस कारण पढ़ाई और ऑफिस संबंधित कार्य ठप रहे। छात्र शिक्षण संस्थान में पहुंचे, लेकिन मुख्य द्वार पर ताला लटके रहने के चलते लौट गए। इन शिक्षण संस्थानों के 10000 शिक्षक और कर्मचारी डिमांड के समर्थन में अपने संस्थानों में प्रदर्शन किया और नारेबाजी की।

वित्त रहित शिक्षक संघर्ष मोर्चा के डॉ. रघुनाथ सिंह ने बताया कि शिक्षण संस्थानों के अधिग्रहण समेत अन्य मांग पर अबतक सिर्फ आश्वासन मिला है। इस कारण शिक्षा कर्मियों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। मोर्चा के डॉ. सुरेंद्र झा, डॉ. रघुनाथ सिंह, डॉ. विजय झा ने बताया कि हड़ताल पूरे राज्य में सफल रही।

यह है मुख्य डिमांड

वित्त रहित शिक्षण संस्थानों के मामलों को प्रशासनिक आयोग को भेजा जाए।इंटर कॉलेजों, हाईस्कूलों, संस्कृत विद्यालयों और मदरसों का अधिग्रहण किया जाए।इंटर शिक्षक सेवा शर्त नियमावली को अविलंब मंत्री परिषद को भेजा जाए।कोरोना के चलते वित्त रहित विद्यालयों की स्थापना अनुमति दो वर्ष बढ़ाई जाए।विवि शिक्षकों की तरह वित्त रहित शिक्षण संस्थानों के शिक्षाकर्मियों की रिटायरमेंट आयु 65 वर्ष की जाए।खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Become a Journalist
Feedback/Query