महाराष्ट्र में 5 हज़ार से ज्यादा कोरोना के मरीज सामने आए हैं

मुंबई : महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए राज्य सरकार (Maharashtra Government) एक बार फिर से एक्शन मोड में आ चुकी है। कोरोना मरीजों की कांटेक्ट ट्रेसिंग के लिए राज्य सरकार ने आदेश दिया है। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि एक कोरोना मरीज के संपर्क में आए हुए कम से कम 20 से 30 लोगों की जांच की जानी चाहिए राजेश टोपे ने कोरोना के बढ़ते मामलों को नियंत्रण में लाने के लिए जिला अधिकारियों और नगरपालिका के आयुक्तों के साथ बैठक की है। इसी दौरान राजेश टोपे ने यह आदेश सभी अधिकारियों को दिया है। जिन इलाकों में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। वहां पर कांटेक्ट ट्रेसिंग को भी बढ़ाने का आदेश दिया गया है।

अमरावती में सबसे ज्यादा पॉजिटिव
महाराष्ट्र के अमरावती शहर में रोज की कोरोना पॉजिटिविटी की दर 48 तक पहुंच चुकी है जबकि सातहिक 35 प्रतिशत है। वहीं यवतमाल जिले में यह दर 15% है। जबकि पूरे राज्य में प्रतिदिन का प्रतिशत 8.8 है। वहीं साप्ताहिक 7.76 प्रतिशत है। अकोला में यह आंकड़ा 32 प्रतिशत है जबकि साप्ताहिक 24 प्रतिशत है।

पांच हज़ार के ऊपर मरीज
राज्य में एक तरफ कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है तो दूसरी तरफ बीते तीन-चार महीने के बाद मरीजों की संख्या 5 हजार के ऊपर जा चुकी है।

स्वास्थ्य मंत्री कोरोना पॉजिटिव

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने ट्वीट के जरिए यह जानकारी तमाम लोगों को दी है। उन्होंने बताया कि वे डॉक्टर से सलाह मशवरा करके दवाइयों का सेवन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही मैं आप सब की सेवा में वापस आऊंगा। मेरे संपर्क में आए हुए सभी लोग अपना ध्यान रखें और जरूरत पड़ने पर कोरोना की जांच करवाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Become a Journalist
Feedback/Query