मुकेश अंबानी के घर के पास मिला विस्फोटक. 9 लोगों से पूछताछ शुरू

मुंबई : मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर से कुछ फासले की दूरी पर मिली जिलेटिन से भरी स्कॉर्पियो में एक धमकी भरा खत भी मिला है। इस खत में लिखा है, ‘ मुकेश भैया एंड नीता भाभी ये तो ट्रेलर था, पूरी पिक्चर अभी बाकी है हमारी तैयारी पूरी हो चुकी है’। यह धमकी भरा पत्र टूटी-फूटी अंग्रेजी में लिखा हुआ था। जिसमें ग्रामर की कई गलतियां थीं। कार में एक बैग भी मिला है जिसपर मुंबई इंडियंस लिखा हुआ था। फिलहाल मुंबई पुलिस, क्राइम ब्रांच और एटीएस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

कई दिनों से कर रहे थे अंबानी का पीछा
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिन लोगों ने मुकेश अंबानी के घर के पास विस्फोटक से भरी स्कॉर्पियो रखी थी। उन्होंने ना सिर्फ एंटीलिया (मुकेश अंबानी का घर) की रेकी की थी बल्कि मुकेश अंबानी के काफिले का भी कई बार पीछा किया था। बिना इसके अंबानी की गाड़ियों की नंबर प्लेट से मिलता नंबर प्लेट बनाना आसान नहीं था।

9 लोगों से पूछताछ
अंबानी के घर के पास स्कॉर्पियो में मिले विस्फोटक मामले में पुलिस ने अब तक 9 लोगों से पूछताछ की है। जिनमें से 2 लोगों से गहन पूछताछ की जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह सभी लोग गवाह के तौर पर पूछताछ के लिए बुलाए गए हैं। फिलहाल पुलिस इस मामले पर कुछ कहने से बचती हुई नजर आ रही है।

जिलेटिन से भरी स्कॉर्पियो
उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया  के बाहर जिलेटिन से भरी कार बरामद होने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। पूरा शहर छावनी में तब्दील हो गया। मुंबई पुलिस जगह-जगह नाकेबंदी लगाकर चेकिंग अभियान चला रही है। इस बीच संदिग्ध गाड़ी के अंदर से एक लेटर भी मिला है। इस पूरे मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। सूत्रों के मुताबिक जिस स्कार्पियो में विस्फोटक मिला था वह चोरी की थी। जिसे विक्रोली इलाके से एक हफ्ते पहले चुराया गया था। यह कार दूसरे राज्य की हो सकती है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के घर से कुछ दूरी पर गुरुवार की शाम एक संदिग्ध कार के मिलने से हड़कंप मच गया। स्कॉर्पियो कार से 20 जिलेटिन छड़ें बरामद हुईं। मौके पर पहुंची पुलिस और बम निरोधक दस्ते की टीमों ने कार को अपने कब्जे में ले लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी। कार में से एक लेटर भी बरामद हुआ है।

इसके बाद से मुंबई पुलिस अलर्ट हो गई। चेक पोस्ट्स पर पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया। इस दौरान आने-जाने वाली हर गाड़ियों की चेकिंग की गई। घटना के बाद मुंबई पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। मुकेश अंबानी के घर के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। मुकेश अंबानी के पास पहले से Z+ सिक्योरिटी कवर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Become a Journalist
Feedback/Query