संजय राठौड़ की गिरफ्तारी की मांग कर रही थी चित्रा वाघ

मुंबई : बीजेपी नेता चित्रा वाघ पूजा चव्हाण आत्महत्या मामले में लगातार वन मंत्री संजय राठौड़ के खिलाफ आरोप लगाती रही हैं अब चित्रा वाघ के पति किशोर वाघ के खिलाफ राज्य के एंटी करप्शन ब्यूरो ने आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया है। इस मामले में किशोर वाघ से जल्द ही पूछताछ शुरू की जाएगी। चित्रा वाघ की भी मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं।

12 फरवरी को दर्ज हुई एफआईआर
एंटी करप्शन ब्यूरो ने 12 फरवरी को किशोर वाघ के खिलाफ यह मामला दर्ज किया है। चित्रवाद चित्र भागने पूजा चव्हाण आत्महत्या मामले में संजय राठौड़ के खिलाफ आक्रामक भूमिका अख्तियार की थी। एंटी करप्शन की इस कार्रवाई को बदले के रूप में देखा जा रहा है।

क्या है मामला
आपको बता दें कि चित्र वाघ के पति किशोर परेल के महात्मा गांधी अस्पताल में मेडिकल रिकॉर्डर के रूप में काम कर रहे थे। 1997 में शिकायतकर्ता के भाई के स्पाइनल कॉर्ड का ऑपरेशन किया गया था। जिसमें उसकी मौत हो गई थी। इस मामले में शिकायतकर्ता ने राष्ट्रीय उपभोक्ता फोरम में शिकायत दर्ज करवाई थी। ताकि इस मामले में 15 लाख का मुआवजा और पीड़ित परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी मिले। इस काम के लिए सरकारी रिकॉर्ड रखने वाले किशोर वाघ ने 4 लाख की रिश्वत मांगी थी। पीड़ित पक्ष में इस बात की शिकायत एन्टी करप्शन ब्यूरो में की थी।

एक करोड़ की आय से अधिक संपत्ति मिली
एफआईआर के बाद किशोर वाघ को एंटी करप्शन ब्यूरो ने जाल बिछाकर 5 जुलाई 2016 को गिरफ्तार किया था। इस मामले में किशोर बाग को 12 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भी भेजा गया था। एसीबी ने 2006 से लेकर 2016 तक किशोर वाघ की आमदनी की जांच की थी। जांच में किशोर वाघ के पास एक करोड़ की अघोषित संपत्ति का पता चला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Become a Journalist
Feedback/Query