इस तरह से ‘क्रिस्टल बॉल’ पलट देगी आपकी किस्मत

आपने अक्सर लोगों के घरों में चमकीले पत्थर सजे हुए देखें होंगे। कई बार आपको यह लगता होगा कि यह पत्थर घर की सजावट-मात्र के लिए लगे हुए हैं। हालांकि यह सच है कि अधिकांश लोग सजावट के लिए ही इन क्रिस्टल बॉल्स को अपने घरों में लगाते हैं, लेकिन शायद उन्हें पता नहीं होता है कि क्रिस्टल बॉल की सहायता से किस प्रकार अपने घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास कराया जा सकता है और अपने घर में मौजूद तंगहाली को खुशहाली के रूप में बदला जा सकता है।

जी हां! वास्तु शास्त्र में क्रिस्टल बॉल को लेकर कई सारी बातें बताई गई हैं। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे वह तमाम बातें, जिनकी सहायता से आप मनवांछित फल पा सकते हैं।
आपको बता दें कि वास्तु के नियम सूर्य के किरणों पर आधारित होते हैं और क्रिस्टल बॉल सूर्य की किरणों को नियंत्रित करने की क्षमता रखता है। ऐसे में सहज ही समझ सकते हैं कि क्रिस्टल बॉल कितना सहायक हो सकता है आपके जीवन में!
जब भी आप क्रिस्टल बॉल ले आएं तो यह ध्यान रखें कि क्रिस्टल बॉल को एक्टिवेट करना पड़ता है। इसकी प्रक्रिया निम्नलिखित है-
आपको सबसे पहले क्रिस्टल बॉल को किसी कांच के गिलास में नमक और पानी के साथ डुबो कर एक हफ्ते तक रखना होता है। उसके बाद आप साफ पानी से क्रिस्टल बाल को साफ कर कम से कम दो से 3 घंटे के लिए सूर्य की रोशनी में रख दें। ऐसा करने से क्रिस्टल बॉल अपनी तमाम पुरानी तरंगों से मुक्त हो जाता है और वह रिफ्रेश होकर आपको नई एनर्जी देने के लिए तैयार हो जाता है। आधुनिक भाषा में आप यह कह सकते हैं कि क्रिस्टल बॉल की प्रोग्रामिंग सेट कर चुके हैं।

अपने हिसाब से आप क्रिस्टल बॉल को अपने घर के मेन गेट पर लटका सकते हैं, जिससे आपके घर में निगेटिव एनर्जी प्रवेश नहीं करती है।
इसके साथ ही अगर आप क्रिस्टल बॉल को बच्चों के स्टडी रूम में लगाते हैं, तो इसका असर भी बेहद सकारात्मक दिखता है और आपके बच्चे मन लगाकर पढ़ने लग जाते हैं।
क्रिस्टल बॉल का प्रयोग बेडरूम में भी किया जाता है और वास्तु शास्त्र के अनुसार क्रिस्टल बॉल के बेडरूम में प्रयोग करने से पति पत्नी के बीच बढ़ रही तकरार पर लगाम लगती है। वस्तुतः इससे आपसी कलह दूर होती है व एक दूसरे के बीच प्रेम – संबंध प्रगाढ़ होते हैं।
इसी प्रकार, अगर आप अपने लिविंग एरिया में क्रिस्टल बॉल को लगाते हैं तो ऐसी दिशा में लगाएं, जहां से सूर्य की रोशनी सीधे आपके घर में आती है और क्रिस्टल बॉल के ऊपर पड़ती है। ऐसा करने से आपके घर के सदस्यों के बीच में आपसी संबंध मधुर होते हैं और ऐसे में एक दूसरे के प्रति नाराजगी कम होती है।
ध्यान रखने वाली बात यह है कि अगर आपके लिविंग रूम में सूर्य की रोशनी नहीं आती है तो आप क्रिस्टल बॉल को दो-तीन घंटे के लिए धूप में एक्टिवेट होने के लिए रख सकते हैं।

क्रिस्टल बॉल का प्रयोग आप अपने व्यापार वृद्धि के तौर पर भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको क्रिस्टल बॉल को अपने ऑफिस के मेन गेट पर लगाना होगा, जिससे आपके ऑफिस में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा को यह सोख ले।
इसके साथ ही क्रिस्टल बॉल को आप ऑफिस या फैक्ट्री के उत्तर पश्चिम दिशा में लटका सकते हैं। इससे व्यापार में हो रहे घाटे को कम किया जा सकता है।
फैक्ट्री में क्रिस्टल बॉल लगाने से आपके फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूरों की ऊर्जा में वृद्धि होती है और वे अधिक मन लगाकर कार्य करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Become a Journalist
Feedback/Query