बीच चौराहे पर रविदास ने सियाल को मारी गोली

जमशेदपुर : सोनारी थाना क्षेत्र के कागलनगर रोड नंबर 5 में बीच सड़क पर गैंगवार को लेकर अपराधी रविदास ने विकास हेते गैंग के सोनू सियाल पर तीन राउंड फायरिंग की। सोनारी निर्मलनगर निवासी रविदास और उसके साथी सफेद रंग की बोलेरो में सवार थे, जबकि खूंटाडीह निवासी सोनू सियाल अपने साथी रोशन के साथ बाइक पर जा रहा था। बाइक रोशन चला रहा था। रविदास ने बोलेरो से दोनों का पीछा किया और सोनू सियाल को पीछे से गोली मारी। गोली सोनू की पीठ पर बांयी ओर लगी। इसके बाद बोलेरो से बाइक को टक्कर मारी और 10 फीट तक घसीटा।

इस बीच सोनू बाइक से कूदकर सामने बिल्डर सह झामुमो नेता फणींद्र महतो उर्फ फणिभूषण महतो के घर में घुस गया। रविदास और उसके साथियों ने भी घर के अंदर घुसकर सोनू की खोजबीन की, लेकिन वह नहीं मिला। फिर पकड़े जाने के भय से रविदास दो राउंड हवाई फायरिंग करते हुए साथियों के साथ बोलेरो पर सवार होकर एरोड्रम की ओर भाग निकला। पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है। इसमें नीले रंग की शर्ट पहने हुए रविदास अपने साथी गौरांगो, करण व अन्य के साथ फायरिंग करता नजर आ रहा है। घटना की सूचना मिलने पर पहुंची सोनारी पुलिस घायल सोनू और रोशन को एमजीएम अस्पताल ले गई। रोशन को एमजीएम में प्राथमिक उपचार के बाद छोड़ दिया गया, जबकि गोली फंसी रहने के कारण सोनू को टीएमएच रेफर कर दिया। इधर, पुलिस ने घटनास्थल से दो खोखे जब्त किए।

रविदास की मां से मिलने जा रहे मौसेरे भाई पर चाकू से हमला, सोनारी थाना के सामने हंगामा

घटना के बाद पुलिस ने रविदास की मां को हिरासत में लेकर सोनारी थाने में रखा। शाम को रविदास का मौसेरा भाई धनंजय दास थाने पहुंचा तो गेट के बाहर उस पर चाकू से हमला किया गया। इसके बाद दोनों पक्ष के बीच पथराव हुआ। धनंजय दास ने वरुण घोष, राहुल महतो, आकाश को उर्फ डाकू तथा बाबला पर हमला करने का आरोप लगाया। वहीं रात में धनंजय दास पर हमला की खबर हाेने पर निर्मलनगर और बिलास बस्ती के लाेगाें में पथराव हुआ। सूचना पाकर सिटी एसपी के नेतृत्व में करीब 250 पुलिस फाेर्स ने एरिया काे घेरकर फ्लैग मार्च और सर्च अभियान चलाया। 6 लाेगाें काे हिरासत में भी लिया गया है। तनाव काे देखते हुए फाेर्स की तैनाती की गई है।

8 माह पूर्व रविदास पर फायरिंग के आरोप में जेल में था सोनू सियाल

जानकारी के मुताबिक रविदास पर निर्मलनगर में आठ माह पूर्व फायरिंग हुई थी। फायरिंग विकास हेते गैंग द्वारा कराई गई थी। इसमें सोनू सियाल का नाम भी आया था। इसी मामले में सोनू को पुलिस ने जेल भेजा था। तीन माह पूर्व ही वह जेल से निकला था। दो दिन पहले भी रविदास और उसके साथी हथियार लेकर पहुंचे थे। इस दौरान मारपीट भी की थी। शुक्रवार को फिर उसने फायरिंग कर दी।

दोस्त से मिलकर लौट रहे थे, तभी बोलेरो से पीछाकर रविदास ने किया हमला- रोशन

घायल रौशन ने बताया- सोनू सियाल तीन माह पूर्व जेल से निकला है। शुक्रवार को दोपहर 1 बजे दोमुहानी से दोस्त से मिलकर वह सोनू के साथ घर जा रहा था। अचानक कागलनगर रोड नंबर-5 के पास मोड़ से पहले सफेद रंग की बोलेरो पर सवार रविदास ने गोली चलाई। गोली लगने पर सोनू बाइक से गिर गया। फिर बोलेरो से टक्कर लगने पर मैं भी बाइक समेत गिर गया। इसके बाद सोनू एक घर में घुस गया। रविदास के साथियों ने मुझे पकड़ लिया। किसी तरह मैं वहां से भागा।

एमजीएम पहुंचे सिटी एसपी, घायलों का लिया बयान

घटना के बाद दो मिनट के लिए सड़क पर सन्नाटा पसर गया। पुलिस के पहुंचने के बाद लोग अपने घरों से निकले। सिटी एसपी ने एमजीएम अस्पताल में घायल का बयान लिया तथा घटनास्थल पर जाकर मामले की छानबीन की। फणि महतो के घर पर तैनात गार्ड नरेश से पूछताछ की। रविदास की मां समेत दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

सोनारी में वर्चस्व को लेकर फायरिंग हुई है। बोलेरो सवार अपराधियों ने बाइक सवार को गोली मारी। घायल का इलाज कराया जा रहा है। अपराधियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है। घटना के बाद पुलिस तैनात की गई है। सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया है।

-सुभाष चंद्र जाट, सिटी एसपी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Become a Journalist
Feedback/Query