इन आरोपियों ने 17 यूट्यूब चैनल के जरिए 300 से ज्यादा वीडियो बनाए थे

मुंबई : यह खबर उन तमाम अभिभावकों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। जो अपनी लड़कियों को ट्यूशन पढ़ने के लिए कोचिंग सेंटर्स में भेजते हैं। मुंबई में एक ऐसी कोचिंग सेंटर का पता चला है। जो लड़कियों को प्रैंक (porn on the name of prank) बनाने के लिए बहला-फुसला कर बुलाता था। और बाद में उनसे अश्लील वीडियो बनवाता था। इतना ही नहीं ये आरोपी इन लड़कियों को मुंह न खोलने की धमकियां भी देते थे। ऐसा ही एक गिरोह मुंबई पुलिस के हत्थे चढ़ा है।

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने तीन ऐसे युवकों को गिरफ्तार किया है जो फेसबुक (Facebook) और यूटयूब  पर ज्यादा पैसा कमाने की चाहत में अश्लील वीडियो बनाकर पोस्ट करते थे। क्राइम ब्रांच के मुखिया मिलिंद भारंबे के मुताबिक ये युवक लोगों को गलत जानकारी देकर अश्लील वीडियो बनाते थे। इन युवकों ने कई लड़कियों का अश्लील वीडियो बनाकर उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया और लड़कियों को मुंह ना खोलने की धमकी भी दी थी।

प्रैंक के नाम पर लड़कियों का शोषण
क्राइम ब्रांच के मुताबिक यह युवक लड़कियों को प्रैंक करने के नाम पर बुलाते थे और बाद में उन्हें वीडियो में अश्लील हरकत करने के लिए मजबूर किया जाता था। इसके अलावा अश्लील शब्दों का भी प्रयोग करवाया जाता था।

अश्लील वीडियो से कमाए दो करोड़

क्राइम ब्रांच के मुताबिक ऐसे वीडियो के जरिए फेसबुक और यूट्यूब पर तकरीबन 17 चैनलों ने 2 करोड रुपए कमाए हैं। कुछ पीड़ित महिलाओं की शिकायत के बाद क्राइम ब्रांच ने यह कार्रवाई की है।

ट्यूशन के जरिये लड़कियों को फंसाता था आरोपी
मिलिंद भारंबे ने बताया कि इस मामले का मुख्य आरोपी साल 2008 में दसवीं कक्षा का टॉपर भी रह चुका है। फिलहाल वह ट्यूशन पढ़ाता था और वहीं से नाबालिग लड़कियों को प्रैंक में शामिल होने के लिए बहला-फुसलाकर बुलाता था और बाद में उनके अश्लील वीडियो बनाता था।

कोरोना काल में बढ़े अश्लील वीडियो
क्राइम ब्रांच के मुताबिक कोरोना काल में ऐसे वीडियो बनाने की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। तकरीबन 17 यूट्यूब चैनल पर 300 से ज्यादा ऐसे अश्लील वीडियो बनाए गए हैं। तीनों आरोपियों को पोक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में मुख्य आरोपी का नाम मुकेश गुप्ता है जो 29 साल का है।

यूट्यूब से बात करेगी पुलिस
मिलिंद भारंबे ने बताया कि इन सभी वीडियो को लेकर वे यूट्यूब और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के अधिकारियों से बातचीत करेंगे और कोशिश करेंगे कि सभी वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से डिलीट करवा दिया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Become a Journalist
Feedback/Query